पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

शोमा चौधरी के घर भाजपाई उत्पात

शोमा चौधरी के घर भाजपाई उत्पात

नई दिल्ली. 28 नवंबर 2013

शोमा चौधरी


तहलका की पूर्व प्रबंध संपादक शोमा चौधरी के घर पर उत्पात मचाना दिल्ली के भाजपा नेता विजय जौली को महंगा पड़ा है. एक तरफ तो भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने इस पर नाराज़गी जाहिर करते हुए जौली के खिलाफ कड़ा कार्रवाई करने की बात कही है वहीं दूसरी ओर शोमा चौधरी की ओर से जौली के खिलाफ दिल्ली के साकेत थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जौली के खिलाफ साकेत थाने में आईपीसी की धारा 341 (रास्ता रोकना), 427 (प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाना),143 (गैरकानूनी तरीके से एकत्रित होना) और 149(गैरकानूनी तरीके से एकत्रित होने का भाग होना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. अभी तक जौली की इस मामले में गिरफ्तारी नहीं हुई है.

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को भाजपा नेता विजय जॉली और पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने शोमा चौधरी की नेमप्लेट पर एक्यूज्ड (आरोपी) लिख दिया था और दरवाजे के सामने कालिख पोत दी थी. जौली का कहना कहना कि चौधरी पत्रिका के पूर्व प्रधान संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ लगे आरोपों से जुड़े तथ्यों व सबूतों को छिपा रही हैं.

यहां जॉली ने कहा, "शोमा चौधरी को गैर जिम्मेदाराना बयान के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्हें तेजपाल के गलत काम की जानकारी थी, इसके बावजूद उन्होंने अपने संगठन और बॉस की छवि बचाने के लिए मामले को छिपाया”.

जौली की इस हरकत की चौतरफा आलोचना होने पर पहले तो भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने इससे पल्ला झाड़ने लिया लेकिन बाद में पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने इस पर नाराज़गी जताते हुए कहा कि वे प्रदर्शन के इस तरीके से कतई सहमत नहीं है.

सुषमा ने कहा कि उन्होंने और अरुण जेटली दोनों ने ही जॉली को इस तरह का प्रदर्शन नहीं करने की सलाह दी थी. अब राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.