पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

तेजपाल केस का इस्तेमाल कर रही भाजपा

तेजपाल केस का इस्तेमाल कर रही भाजपा

कोलकाता. 29  नवंबर 2013

मेधा पाटकर


सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर ने शुक्रवार को कोलकाता में संवाददाताओं से कहा कि 'तहलका' के संस्थापक-संपादक तरुण तेजपाल के विरुद्ध लगे आरोपों को भारतीय जनता पार्टी बदला लेने के रूप में इस्तेमाल कर रही है, क्योंकि पत्रिका ने पूर्व में पार्टी के भ्रष्टाचार को उजागर किया था.

मेधा पाटकर ने कहा कि एक कनिष्ठ महिला सहयोगी द्वारा यौन प्रताड़ना का आरोप गंभीर है और उन्होंने जोर देकर कहा कि इस मामले में कानून को निश्चित रूप से अपना काम करना चाहिए. एक कार्यक्रम से इतर मेधा ने संवाददाताओं से कहा, "कानून की अपनी प्रक्रिया होती है और उसे अमल में लाया जाना चाहिए."

उन्होंने कहा, "दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि तहलका ने जो भ्रष्टाचार को उजागर किया था वह एक व्यक्ति के कारण बेकार जा रहा है..मुझे दुख है."

तहलका की एक महिला पत्रकार ने तेजपाल पर गोवा के एक पांच सितारा होटल में आयोजित पत्रिका के कार्यक्रम के दौरान दो बार यौन प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

मेधा ने कहा, "मैं समझती हूं कि भाजपा इसका पूरा इस्तेमाल करेगी क्योंकि उसके पूर्व अध्यक्ष के भ्रष्टाचार का खुलासा तहलका ने किया था. लेकिन राजनीति एक ओर है और अपराध एक अपराध है. इसका राजनीतिकरण दुर्भाग्यपूर्ण है."

वर्ष 2001 में तहलका ने एक स्टिंग आपरेशन में रक्षा सौदों में होने वाली दलाली को उजागर किया था. इस खुलासे के परिणामस्वरूप भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण और तत्कालीन रक्षा मंत्री जार्ज फर्नाडीज को इस्तीफा देना पड़ा था.