पहला पन्ना >राजनीति >बिहार Print | Share This  

ट्रेन पर नक्सली हमले में 3 मारे गये

ट्रेन पर नक्सली हमले में 3 मारे गये

पटना. 1 दिसंबर 2013

नक्सली हमला


बिहार में चलती ट्रेन पर हुये नक्सली हमले के बाद पुलिस ने राज्य भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. नक्सलियों की तलाश में पुलिस की टीम छापामारी कर रही है. गौरतलब है कि इस नक्सली हमले में रेलवे पुलिस के तीन जवान मारे गये थे. इस हमले में पुलिस के तीन जवान समेत एक यात्री भी घायल हो गया, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार मुंगेर ज़िले के जमालपुर स्टेशन से पहले नक्सलियों ने साहेबगंज-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस की महिला बोगी में बैठे पुलिस के जवानों पर हमला कर दिया. नक्सलियों ने पहले तो पुलिकर्मियों पर चाकू से हमला किया, उसके बाद गोलीबारी की.

पुलिस के जवान महिला बोगी में क्यों बैठे थे और चाकूबाजी की घटना के बाद कौन सी परिस्थितियों में में वे जवाबी कार्रवाई नहीं कर पाये, इस मुद्दे पर पुलिस चुप है. हमले के बाद नक्सली तीन इंसास रायफलें, एक कार्बाइन और एक एके-47 बंदूक भी लूट कर चले गये.

इस हमले में मारे गये जवानों में रेल पुलिस के हवलदार अशोक कुमार, बीएमपी के उदय कुमार यादव और भोला कुमार ठाकुर शामिल हैं. इधर इस घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके में छापामारी की कार्रवाई शुरु कर दी है. पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच की जाएगी और सुरक्षा के मामले की चूक को लेकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.