पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

नारायण साईं ने बलात्कार करना कुबूला

नारायण साईं ने बलात्कार करना कुबूला

सूरत. 11 दिसंबर 2013

नारायण साईं


सूरत पुलिस के अनुसार दो सगी बहनों से के मामले में गिरफ्तार नारायण साईं ने इनमें से एक के द्वारा लगाए गए आरोप को कुबूल लिया है. पुलिस कहती है कि साईं ने पीड़िता के अलावा अपनी 8 और शिष्याओं के साथ नाजायज़ संबंधों की बात कुबूली है. यहीं नहीं उसने यह भी स्वीकारा है कि वह अपनी एक सेविका के बच्चे का पिता है.

सूरत पुलिस ने बताया कि साईं को पूछताछ के लिए पीड़िता के सामने बैठा दिया गया था जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ की प्रक्रिया की शुरुआत की. सूरत के पुलिस कमिशनर राकेश अस्थाना के अनुसार पुलिस की गहन पूछताछ में साईं ने 2 बहनों (सूरत की रहने वाली) में से एक द्वारा लगाए गए रेप के आरोपों को कमोबेश स्वीकार कर लिया है.

अस्थाना ने यह बताया कि सूरत पुलिस अब देश के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाली इन महिलाओं से संपर्क कर मामले में अधिक सुबूत इकठ्ठा करने का प्रयास करेगी.

उल्लेखनीय है कि सूरत की दो बहनों ने कथावाचक नारायण साईं पर बलात्कार का आरोप लगाया था जिसके बाद वह दो महीने तक फरार रहा था. इसके बाद उसे गत 4 दिसंबर को हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पास पिपिली से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद साईं को पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाया गया और फिर बाद में उसे गुजरात पुलिस के हवाले कर दिया गया था.

सूरत पुलिस ने साईं के खिलाफ रेप, अप्राकृतिक यौन संबंध, यौन उत्पीड़न, जबरन रोक कर रखने, अवैध रूप से एकत्र होने, घातक हथियारों के साथ दंगा करने, आपराधिक इरादे और आपराधिक षड्यंत्र सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.