पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

ज्यादातर कांग्रेसी समलैंगिक: रामदेव

ज्यादातर कांग्रेसी समलैंगिक: रामदेव

फरीदाबाद. 17 दिसंबर 2013

रामदेव


विवादास्पद बयान देने के लिए मशहूर बाबा रामदेव ने कहा है कि उन्हें लगता है कि अधिकांश कांग्रेसी समलैंगिक हैं इसीलिए वे समलैंगिकता का पक्ष ले रहे हैं. फरीदाबाद में आयोजित एक प्रेस कांफरेन्स में रामदेव ने यतह विचार रखे.

इसमें जब उनसे दिल्ली विधानसभा चुनामों में अप्रत्याशित सफलता हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) के लोकसभा चुनावों में संभावनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'दो चार झाड़ू लगाने वाले भी संसद में चाहिए. सब जगह सफाई करने वालों की जरूरत पड़ती है. मुझे ऐसा विश्वास है कि वे बहुत प्रयास करेंगे और दो-चार तक पहुंचेंगे.'

रामदेव ने यह भी कहा कि आप पार्टी जिन मुद्दों पर चुनाव जीती है उनको सच करके दिखाए वो इससे भाग क्यों रहे हैं? उन्होंने कहा कि अब तो केजरीवाल की शर्तों पर कांग्रेस ने भी समर्थन दे दिया है तो केजरीवाल को सरकार तो बनाना ही चाहिए.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा समलैंगिक रिश्तों को अपराध की श्रेणी में रखे जाने पर कई कांग्रेसी नेताओं ने विरोध जताया था और कहा था कि इस बारे में सरकार विशेषाधिकार का इस्तेमाल कर फैसले को पलट सकती है. लेकिन भाजपा ने समलैंगिक रिश्तों को अप्राकृतिक बताया था. रामदेव ने भी इससे पहले कहा था कि समलैंगिकता एक बीमारी है जिसका इलाज वे कर सकते हैं.