पहला पन्ना >राज्य >पश्चिम Print | Share This  

जलपाईगुड़ी बम विस्फोट में पाँच की मौत

जलपाईगुड़ी बम विस्फोट में पाँच की मौत

सिलिगुड़ी. 26 दिसंबर 2013

बम विस्फोट


पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में कामतापुर लिबरेशन संगठन (केएलओ) के संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा गुरुवार की शाम किए बम विस्फोट की चपेट में आने से कम से कम पांच लोग मारे गए. पुलिस के अनुसार इस विस्फोट में चार अन्य लोग घायल हो गए हैं.

उत्तर बंगाल के पुलिस महानिरीक्षक शशिकांत पुजारी ने कहा, "पांच लोग मारे गए हैं. कुछ अन्य घायल हैं. हमारा आकलन है कि यह विस्फोट साइकिल में रखे गए इंप्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से किया गया."

जलपाईगुड़ी के पुलिस उपाधीक्षक प्रभात चक्रवर्ती ने कहा कि घायल चार व्यक्तियों को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. विस्फोट 7 बजे शाम को बजारपाड़ा इलाके में हुआ.

पुजारी ने कहा, "हमें विस्फोट के पीछे केएलओ के उग्रवादियों का हाथ होने संदेह है. यह विस्फोट बदले की कार्रवाई हो सकती है."

यह विस्फोट केएलओ के संगठन दिवस 28 दिसंबर से दो दिन पहले हुआ है. यह संगठन 1996 में अस्तित्व में आया. इस घटना के बाद पूरे उत्तरी बंगाल में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

पुजारी ने कहा, "भूटान, नेपाल और बांग्लादेश से लगती अंतराष्ट्रीय सीमा और बंगाल-असम अंतरराज्यीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है."