पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

आप ने मोदी को ललकारा

आप ने मोदी को ललकारा

भोपाल. 29 दिसंबर 2013

kumar vishwas


दिल्ली विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित सफलता हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब आगामी लोकसभा चुनावों पर अपना ध्यान केंद्रित कर लिया है. इसी की बानगी रविवार को तब देखने को मिली जब पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने भाजपा के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी को सीधी चुनौती देते हुए कहा कि वे अमेठी से चुनाव लड़कर दिखाएं.

भोपाल में पत्रकारों से बात कर रहे कुमार विश्वास ने कहा कि नरेंद्र मोदी के एक घंटे के भाषण में 50 मिनट शहजादे (राहुल गांधी) पर होते हैं, अगर वह शहजादे की राजनीति खत्म करना चाहते हैं, तो उन्हें भी अमेठी से चुनाव लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं कि गांधी खानदान ने देश को बर्बाद कर दिया, तो उन्हें ही बताना चाहिए कि वो इस खानदान के खिलाफ किस को उतार रहे हैं.

विश्वास कि वह स्वयं भी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं क्योंकि एक अरसे से यहां से देश की राजनीति में सक्रिय परिवार के प्रतिनिधि चुनाव लड़ते हैं. उन्होने कहा कि उनकी तो ऐसी हैसियत है नहीं लेकिन ऐसा करके वह वंशवाद को चुनौती देने जा रहे हैं.

विश्वास ने यह भी कहा कि यदि मोदी राहुल के खिलाफ अमेठी से चुनाव नहीं लड़ना चाहते तो या तो वह सीट छोड़ दें या फिर कम से कम नितिन गडकरी को भेज दें जो आम आदमी पार्टी को अक्सर चिल्लर बताते रहते हैं.