पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

देश पर बोझ है कांग्रेस: मोदी

देश पर बोझ है कांग्रेस: मोदी

रांची. 29 दिसंबर 2013

मोदी


भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड की राजधानी रांची में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अपने चितपरिचित अंदाज में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश पर बोझ बन गई है और आम लोगों से कट गई है. उन्होंने कहा कि अब लोगों को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो देश की समस्याओं का हल हासिल करे और केवल आकाशवाणी में भरोसा नहीं करे

प्रभात तारा मैदान में बनी एक नकली संसद से इस रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "दिल्ली की सरकार महंगाई, भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों की अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है. पूर्व युगों की तरह केंद्र सरकार आकाशवाणी में भरोसा करती है. केंद्र सरकार महंगाई और भ्रष्टाचार पर आकाशवाणी करती है लेकिन उसके पास इससे निपटने की कोई योजना नहीं है."

उन्होंने कहा कि वे अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों का झारखंड बनाएंगे जिनमें आदिवासी-दलित-पीड़ित शोषितों के सपने पूरे होंगे. मोदी ने यह भी कहा कि झाऱखंड, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ का निर्माण एक साथ हुआ था लेकिन उनमें से सिर्फ छत्तीसगढ़ ही विकास के राह पर है. मोदी ने लोगों से इसका कारण सोचने को कहा और यदि ऐसा नहीं किया तो उन्हें आगे जाने का रास्ता नहीं मिलेगा.

मोदी ने कहा, "केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से भागती है और महंगाई से निपटने का बोझ मुख्यमंत्रियों के ऊपर डालती है. करीब ढाई साल पहले मैंने महंगाई के मुद्दे पर एक रिपोर्ट पेश की थी. महंगाई को रोकने के लिए उसमें 20 बिंदु थे लेकिन केंद्र सरकार ने मेरी रिपोर्ट पर कोई कदम नहीं उठाया."

इस दौरान मोदी ने लोगों से राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर वर्ष 2014 के आम चुनाव में भाजपा को विजयी बनाने की अपील की