पहला पन्ना >राजनीति >पश्चिम Print | Share This  

कोलकाता में गैंगरेप पीड़िता की मौत

कोलकाता में गैंगरेप पीड़िता की मौत

कोलकाता. 1 जनवरी 2014

गैंगरेप


कोलकाता में गैंगरेप की शिकार नाबालिग की मौत के बाद आण जनता सड़क पर उतर गई है. राज्य के अलग-अलग हिस्सों में इस मौत को लेकर धरना और प्रदर्शन की खबर है. इधर मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि गैंगरेप की शिकार बच्ची का अस्पताल में ठीक से इलाज नहीं किया गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

गौरतलब है कि 24 परगना के मध्यग्राम की एक नाबालिग के साथ कुछ युवकों ने गैंगरेप किया था. इसके बाद से ही पीड़िता परेशान थी. इस मामले में आरोपियों द्वारा फिर से परेशान किये जाने के बाद उसने खुद को अग लगा लिया था.

इसके बाद 60 फीसदी जली हुई हालत में उसे कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां वह पिछले एक सप्ताह से ज़िंदगी और मौत के बीच झूल रही थी. बुधवार की सुबह गैंगरेप की शिकार पीड़िता ने अंतत: दम तोड़ दिया.

इस मामले में पीड़िता और उसके परिजनों ने 6 लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था. मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

इधर बुधवार को पीड़िता की मौत के बाद कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में वाम दलों की महिला कार्यकर्ताओं ने मौन रैली निकाली और प्रशासन की अव्यवस्था को लेकर अपना रोष जताया. राज्य के अलग-अलग हिस्सों से भी पीड़िता की मौत के बाद विरोध-प्रदर्शन की खबर है.