पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

राष्ट्रीय दृष्टिकोण अपनाएं मोदी: ठाकरे

राष्ट्रीय दृष्टिकोण अपनाएं मोदी: ठाकरे

मुंबई. 9 जनवरी 2013

राज ठाकरे


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें एक व्यापक राष्ट्रीय दृष्टिकोण अपनाना चाहिए. ठाकरे ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री को संकीर्ण हितों की छोड़ना और राष्ट्रीय दृष्टिकोण अपनाना होगा. उन्होंने मोदी के विकास के दावे को झुठलाते हुए कहा कि महाराष्ट्र हर क्षेत्र में गुजरात से आगे है.

ठाकरे ने कहा, "मोदी जहां भी जाते हैं गुजरात की बात करते हैं और उसके गुणों को गाते हैं. एक प्रधानमंत्री पूरे देश का होता है और किसी एक राज्य से जुड़ा नहीं होता है. मोदी को इस बात को ध्यान में रखना चाहिए और सभी राज्यों से बराबर व्यवहार करना चाहिए."

ठाकरे ने मोदी को गुजरात के सीएम पद से इस्तीफा दे देने की भी सलाह देते हुए कहा कि उन्हें भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित होते ही गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए था.

इस दौरान राज ठाकरे ने आम आदमी पार्टी (आप) पर भी निशाना साधते हुए कहा कि किसी को भी नहीं पता है कि महाराष्ट्र में इनका नेता कौन है. उन्होंने कहा कि यह सत्य है कि देश बदलाव चाहता है लेकिन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी का महाराष्ट्र में कोई आधार नहीं है. किसी को नहीं पता की महाराष्ट्र में उनका नेता कौन है.