पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

कुमार विश्वास जा सकते हैं जेल

कुमार विश्वास जा सकते हैं जेल

बरेली. 15 जनवरी 2014

कुमार विश्वास


अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को जेल की हवा खानी पड़ सकती है. उनके खिलाफबरेली में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एक मुकदमा दायर किया गया है. इस मामले में कुमार विश्वास को कम से कम 6 महीने की सजा हो सकती है. ऑल इंडिया जनसेवा कमिटी के अध्यक्ष नदीम कुरैशी की शिकायत के बाद बरेली की कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

नदीम कुरैशी का आरोप है कि कुमार विश्वास ने इमाम हुसैन के लिए जो कहा, उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक वह विश्वास को कानून के जरिये सजा नहीं दिला देते, कार्रवाई जारी रखेंगे. कुरैशी की शिकायत के बाद आईपीसी की धारा 295-ए और आईटी ऐक्ट की धारा 66-ए के तहत कुमार विश्वास के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

इधर बरेली के लोअर कोर्ट में भी कुमार विश्वास के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में शिकायत दर्ज की गई है. यहां कामरान हसनन ने कुमार विश्‍वास के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए के तहत धार्मिक भावनाएं भड़काने की शिकायत दर्ज कराते हुये उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. इस मामले में विश्वास के खिलाफ बयान दर्ज होने के बाद उन्हें बरेली में तलब किया जा सकता है.