पहला पन्ना >मुद्दा >दिल्ली Print | Share This  

दिल्ली में विदेशी महिला से गैंगरेप

दिल्ली में विदेशी महिला से गैंगरेप

नई दिल्ली. 15 जनवरी 2014

गैंगरेप


दिल्ली में विदेशी महिला से गैंगरेप के आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. पुलिस का दावा है कि वह जल्दी ही अपराधिययों को गिरफ्तार कर लेगी. फिलहाल उसने दर्जन भर संदेहियों को पकड़ा है और उनसे पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि डेनमार्क की 51 साल की महिला पर्यटन के लिये भारत आई थी और एक दिन पहले ही आगरा से लौटने के बाद पहाड़गंज के एक होटल में ठहरी थी. महिला मंगलवार को नैशनल म्यूजियम से लौटते समय रास्ता भूल गई, जहां कनॉट प्लेस के आस पास महिला को कुछ लड़कों ने चाकू दिखा कर पहले उसका सारा सामान लूट लिया, उसके बाद उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया.

इसके बाद किसी तरह महिला अपने होटल पहुंची और उसने अपने मित्रों और डेनमार्क दूतावास को घटना की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने होटल पहुंच कर गैंगरेप पीड़िता का बयान लिया. पुलिस का दावा है कि उसने दर्जन भर संदेहियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ शुरु की है.

दिल्ली में विदेशी महिला के साथ गैंगरेप की इस घटना के बाद एक बार फिर दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं. माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार के लिये गैंगरेप का यह मुद्दा मुश्किल का सबब बन सकता है क्योंकि विपक्षी पार्टियां इसे मुद्दा कर सरकार को घेरने के मूड में हैं.