पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

सुनंदा पुष्कर की मौत का कारण ज़हर

सुनंदा पुष्कर की मौत का कारण ज़हर

नई दिल्ली. 21 जनवरी 2013

sunanda pushkar


केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कार की मौत का कारण ज़हर है. पुष्कर की मौत की जांच कर रहे एसडीएम आलोक शर्मा ने मंगलवार को जारी की गई अपनी रिपोर्ट में यह कहा है. एसडीएम श्री शर्मा ने पुलिस से ज़हर का कारण पता करने और जांच में यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि यह हत्या का मामला है या आत्महत्या का.

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को एम्स सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुनंदा पुष्कर की मौत का कारण दवाईयों का ओवरडोज़ बताया जा रहा था लेकिन अब एसडीएम की इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद ये मामला और उलझ गया है. इससे पहले जाँच रिपोर्टों में यह भी खुलासा हुआ था कि सुनंदा पुष्कर के शरीर पर चोटों के निशान पाए गए थे.

एम्स की रिपोर्ट के बारे में ज्यादा बताने से इंकार करते हुए एसडीएम ने कहा कि रिपोर्ट मुहरबंद है और इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के निष्कर्षो को ही देखते हुए उन्होंने सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच करने का आदेश दिया है.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सुनंदा दिल्ली के एक पाँच सितारा होटल में मृत पाई गई थी. पुलिस को जांच के दौरान सुनंदा के कमरे से अल्प्रैक्स के स्ट्रिप मिले थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "अत्यधिक मात्रा में ऐसी औषधि का सेवन करने से दिमाग पर असर पड़ सकता है और व्यक्ति गंभीर मूच्र्छा की स्थिति में जा सकता है"