पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

मोदी बनाएंगे भाजपा की सरकार

मोदी बनाएंगे भाजपा की सरकार

नई दिल्ली. 26 जनवरी 2014

नरेंद्र मोदी


एबीपी न्यूज़-नीलसन ने अपने ताज़ा सर्वेक्षण में दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी का जादू चलेगा और भाजपा सरकार बनाएगी. यह सर्वेक्षण ऐसे समय में आया है, जब देश के राजनीतिक गलियारे में आप पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को भी लोकसभा में एक बड़ा फैक्टर माना जा रहा है. कहा तो यह जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल नरेंद्र मोदी का रथ रोक सकते हैं.

हालांकि एबीपी न्यूज़-नीलसन का यह सर्वे 28 दिसंबर, 2013 से 12 जनवरी, 2014 के बीच किया गया था, जिसमें 64006 लोगों की राय ली गई थी. जबकि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की धमक पिछले सप्ताह में और तेज़ हुई है. ऐसे में इस सर्वे के नतीजे कितने धरातल पर उतर पाएंगे, उस पर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.

एबीपी न्यूज़-नीलसन के सर्वे अनुसार अगर आज की तारीख में लोकसभा चुनाव हों तो सोकसभा की सभी 543 सीटों में से भाजपा 210 सीटें जीत सकती है, वहीं कांग्रेस पार्टी को 81 सीटों से संतोष करने पड़ेगा. इस सर्वे में कहा गया है कि देश में आम आदमी पार्टी को केवल 11 सीटें हासिल होंगी. वाम पार्टियों को 30 सीटें मिलेंगी और दूसरी तमाम पार्टियों को 186 सीटें मिलेंगी.

गठबंधन को लेकर इस सर्वे में कहा जा रहा है कि एनडीए को 226 सीटें मिलेंगी जबकि यूपीए को कुल 101 सीटें ही मिल पाएंगी. एनडीए को 31 फीसदी वोट मिलने का अनुमान जताया गया है, जबकि इस सर्वे में यूपीए को 23 प्रतिशत वोट मिलने की बात कही गई है.