पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

बिन्नी आप पर करेंगे कानूनी कार्रवाई

बिन्नी आप पर करेंगे कानूनी कार्रवाई

नई दिल्ली. 27 जनवरी 2014

विनोद कुमार बिन्नी


आप पार्टी से बाहर कर दिये गये विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने कहा है कि उनके साथ आप पार्टी के कई विधायक हैं. बिन्नी ने कहा है कि वे अब आम आदमी पार्टी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. बिन्नी सोमवार से आप पार्टी के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ रहे हैं. बिन्नी ने कहा है कि उन्हें पार्टी की ओर से निष्कासन की कोई खबर नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी ने अब तक उनका पक्ष नहीं लिया है, ऐसे में पार्टी का कोई भी फैसला एकतरफा माना जाना चाहिये.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने विनोद कुमार बिन्नी की पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिये नोटिस जारी किया था. इसके बाद पार्टी ने पंकज गुप्ता, योगेंद्र यादव, गोपाल राय, आशीष तलवार और इलियास आजमी की सदस्यता वाली एक अनुशासन कमिटी बनाई गई थी, जिसने रविवार को बिन्नी को पार्टी से बाहर करने का फैसला किया.

लक्ष्मी नगर के विधायक चुने गये विनोद कुमार बिन्नी ने पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोलकर उन पर मुद्दों से भटकने का आरोप लगाया था. बिन्नी ने केजरीवाल को तानाशाह बताया था और कहा था कि वे हर मामले में झूठ बोलते हैं.

इधर आप पार्टी से बाहर किये जाने की घोषणा के बाद विनोद कुमार बिन्नी ने कहा है कि वह आम आदमी पार्टी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. बिन्नी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जिस तरीके से फैसला लिया है, वह गैरकानूनी है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की ओर से जैसे ही उन्हें लिखित में सूचना मिलेगी, वे आम आदमी पार्टी को नोटिस जारी करेंगे.