पहला पन्ना >राज्य >दिल्ली Print | Share This  

अरुणाचल के छात्र की पिटाई से मौत

अरुणाचल के छात्र की पिटाई से मौत

नई दिल्ली. 31 जनवरी 2013

निडो


दिल्ली में रहने वाले अरुणाचल प्रदेश के एक छात्र की कुछ दुकानदारों द्वारा की गई पिटाई से मौत हो गई है. मरने वाला छात्र निडो तानियाम अरुणाचल प्रदेश का मूल निवासी था और उसके पिता वहां पर कांग्रेसी विधायक हैं. युवक के रिश्तेदार और मित्र इसे नस्लवादी हिंसा का मामला बता रहे हैं और मामले में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 29 जनवरी गुरुवार शाम को निदो अपने तीन मित्रों के साथ लाजपत नगर-1 में एक दुकान के पास खड़ा था. इस दौरान उसकी वहां के एक दुकानदार से किसी बात पर बहस हो गई जिसने देखते ही देखते झगड़े का रूप ले लिया. इसके बाद 7-8 दुकानदारों ने निदो तानियाम को लाठी-डंडों से बुरी तरह से पीट दिया.

निदो तानियाम के दोस्तों का कहना है कि इसके बाद पकिसी ने वहां पुलिस बुला ली जो पहले वहां मौजूद सभी छात्रों को अपने साथ ले गई थी लेकिन बाद में उसने उन्हें वहीं पूछताछ कर छोड़ दिया जिसके बाद उन दुकानदारों ने निदो को फिर से पीटा.

इस हमले में घायल निदो ने आज शुक्रवार को दिल्ली के के अस्पताल में दम तोड़ दिया. पुलिस ने कहा कि वह दिल्ली के लाजपत नगर-1 इलाके के दुकानदारों से पूछताछ कर रही है, जहां यह घटना हुई है