पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

झाडू रैली करेगी आप

झाडू रैली करेगी आप

नई दिल्ली. 15 फरवरी 2013

आप


आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सत्ता को अलविदा कहने के ठीक अगले दिन शनिवार को पूरे देश में 'झाड़ू चलाओ बेइमान भगाओ यात्रा' चालने की घोषणा की.

पार्टी की ओर से शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा है कि 'भ्रष्ट प्रणाली' को साफ करने के लिए 24 राज्यों से पार्टी की 'झाड़ू चलाओ यात्रा' निकलेगी. झाड़ू चुनाव चिन्ह पर ही महज एक वर्ष पुरानी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ा और 28 सीटें जीतने में कामयाब रही.

अब पार्टी की निगाहें लोकसभा चुनाव पर टिकी हैं और इसे ध्यान रखते हुए एक सप्ताह तक चलने वाली यात्रा 24 राज्यों के 332 क्षेत्रों में 2500 स्थानों पर आयोजित की जाएगी.

पार्टी ने यह भी कहा है कि केजरीवाल के नेतृत्व में वह देशव्यापी भ्रष्टाचार विरोधी रैली निकालेगी. यह रैली 23 फरवरी को हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गृह जिले रोहतक से शुरू होगी. आप के नेता योगेंद्र यादव ने कहा "दूसरी रैली उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो मार्च को होगी."

इससे पहले केजरीवाल (45) ने भ्रष्टाचार पर काबू पाने के उद्देश्य से लाए जा रहे जन लोकपाल विधेयक को पेश करने में विफल रहने के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. राष्ट्रीय राजधानी में आप की सरकार महज 49 दिनों तक सत्ता में रह सकी.

इस्तीफा देने के एक दिन बाद केजरीवाल ने कहा, "मैं इस्तीफा देने की हड़बड़ी में नहीं था. यह मतदाताओं के लिए यह संदेश है कि हम भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म करना चाहते हैं."

उन्होंने कांग्रेस और भाजपा के आरोपों का भी खंडन किया कि उन्हें जन लोकपाल विधेयक को पढ़ने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया. उन्होंने कहा, "वे झूठ बोल रहे हैं..हम उन्हें पूरा समय देने के लिए तैयार थे."