पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

राहुल ने भ्रष्टाचार पर भाजपा को घेरा

राहुल ने भ्रष्टाचार पर भाजपा को घेरा

बेलगाम. 15 फरवरी 2013

राहुल गांधी


कर्नाटक के बेलगाम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने भाजपा को . भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि इनके नेता पूरे देश में घूम-घूम कर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान से भ्रष्टाचार को मिटाना है लेकिन उन्हें कर्नाटक में बीजेपी के नेता और यहां के पूर्व मुख्यमंत्री येदिदुरप्पा दिखाई नहीं देते.

राहुल ने कहा कि, "उन्हें ये नहीं दिखता कि बीजेपी का मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के मामले में जेल गया. 16 मंत्रियों को इस्तीफ़ा देना पड़ा. उन्हें छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार नहीं दिखता. भ्रष्टाचार के कारण बीजेपी की सरकार उखाड़ फेंक दी गई."

गौरतलब है कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद पद छोड़ना पड़ा था. इसके बाद उन्हें भाजपा से निकाल दिया गया था लेकिन हाल ही में उन्हें फिर से भाजपा में शामिल कर लिया गया है.

राहुल ने भाजपा पर छह भ्रष्टाचार विरोधी विधेयकों को संसद में रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि "उन बिलों के ख़िलाफ़ कौन खड़ा है? हम उन्हें पारित करना चाहते हैं. लेकिन हमें संसद में रोका जा रहा है. कौन हमें रोक रहा है? बीजेपी हमें रोक रही हैं. वे संसद चलने ही नहीं देते हैं."