पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

अन्ना करेंगे ममता का प्रचार

आप की रैली में निशाने पर कांग्रेस-भाजपा

रोहतक. 23 फरवरी 2013

aap


आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना अभियान हरियाणा के रोहतक से शुरू किया. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रैली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस पर तीखा हमला किया.

यहां एक मैदान में हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने चेताया कि गैस मूल्य निर्धारण की सरकार की गलत नीतियों के कारण देश मूल्य वृद्धि के एक अन्य दौर की ओर बढ़ रहा है.

केजरीवाल ने खासतौर से हरियाणा के कांग्रेसी मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा पर निशाना साधा और उन पर ये आरोप लगाया कि उन्होंने किसानों से भूमि लेकर रियलटी कंपनियों को बेच दी. केजरीवाल ने हुड्डा को प्रॉपर्टी डीलर करार दिया.

आप नेता ने कहा, "उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को बड़ी मात्रा में जमीन बेची है." केजरीवाल ने यह आरोप पहली बार अक्टूबर 2012 में लगाया था. केजरीवाल ने कहा कि हुड्डा ने प्रमुख औद्योगिक घरानों को भी जमीन बेची है.

केजरीवाल ने अपने 30 मिनट के संबोधन में कहा, "हम किसानों और जवानों के साथ हैं. फसलों की हानि के लिए किसानों को 10 रुपये मुआवजा मिलता है. सेना के जवानों को देश के लिए कुर्बानी देने पर एक-दो लाख रुपये दिए जाते हैं. लेकिन मैच जीतने पर क्रिकेटरों को एक करोड़ रुपये मिलते हैं."

आप नेता ने कहा, "देश के लिए कुर्बानी देने वाले सैनिकों के परिवारों को भी एक करोड़ रुपये मुआवजा क्यों नहीं मिलता? यह हमारी पार्टी के घोषणा पत्र का हिस्सा होगा."

49 दिनों तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा पर उद्योगपति मुकेश अंबानी के साथ सांठगांठ कर गैस कीमतें बढ़ाने का आरोप भी लगाया. केजरीवाल ने कहा, "एक अप्रैल से आठ डॉलर की नई गैस कीमत लागू होगी. इसके कारण महंगाई में भारी वृद्धि होगी. आम आदमी पार्टी राजनीतिज्ञों-उद्योगपतियों के गठजोड़ के खिलाफ लड़ रही है."

केजरीवाल ने कहा कि मीडिया को उनकी पार्टी के खिलाफ लिखने के लिए मजबूर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आप हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इस वर्ष अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी.