पहला पन्ना >राजनीति >बिहार Print | Share This  

लालू भड़के सब पर

लालू भड़के सब पर

पटना. 25 फरवरी 2014

लालू यादव


आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव मंगलवार को भड़के हुये थे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भड़के तो विधानसभा अध्यक्ष पर भी नाराज हुये. भाजपा पर तो लालू आग उगलते ही रहे, उन्होंने रामविलास पासवान को भी नहीं छोड़ा.

लालू यादव ने कहा कि आरजेडी में कोई टूट नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि ये टूट नहीं है बल्कि जालसाजी है और इसे नीतीश सरकार ने अंजाम दिया है. लालू ने कहा कि स्पीकर भी जालासाजी में शामिल हैं. नीतीश सरकार अल्पमत में हैं. हम इन्हें धूल चटाकर सबक सिखाएंगे.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उन्होंने आरजेडी को तोड़ने की साजिश रची थी. लेकिन इसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिली. इस साजिश में विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी भी शामिल थे.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही आरजेडी के 13 विधायकों के हस्ताक्षर वाली एक चिट्ठी विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के पास पहुंची थी, जिसमें उन्हें अलग गुट की मान्यता की मांग की गई थी. जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया. इसके बाद 6 विधायकों ने ऐसे किसी हस्ताक्षर से ही इंकार कर दिया.

हालांकि इस पूरे मामले में अभी भी लालू के खिलाफ उनके कुछ विधायक झंडा बुलंद किये हुये हैं. दूसरी ओर नीतीश कुमार ने पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है.