पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

स्याहीकांड: केस नहीं दर्ज कराएंगे यादव

स्याहीकांड: केस नहीं दर्ज कराएंगे यादव

नई दिल्ली. 8 मार्च 2013

aap yogendra yadav


आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता सागर भंडारी द्वारा चेहरे पर काली स्याही पोते जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव ने उसके खिलाफ केस कराने से इंकार किया है. घटना के बाद संसद मार्ग थाने पहुँचे योगेंद्र यादव ने पुलिस से कहा कि वो सागर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते, लिहाजा उसे छोड़ दिया जाए.

इससे पहले शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर दिल्ली में रैली के दौरान सागर भंडारी नामक युवक ने पीछे से आकर यादव के चेहरे पर स्याही पोत दी. यह घटना उस वक्त हुई, जब योगेंद्र यादव मीडिया से बात कर रहे थे.

स्याही पोतकर भाग रहे भंडारी को वहां मौजूद पार्टी सदस्यों और महिलाओं ने जमकर पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्याही पोतने वाला युवक आप का असंतुष्ट कार्यकर्ता है.

योगेंद्र यादव हरियाणा के गुड़गांव से आप के लोकसभा प्रत्याशी हैं. वह इस घटना से स्तब्ध रह गए. जंतर मंतर के निकट रैली के दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा, "मैं जब आप लोगों से बातचीत कर रहा था, तभी वह युवक पीछा से आकर मेरे चेहरे पर स्याही पोत दी. मैंने उसे देखा भी नहीं, पीछे से आया इसलिए देखता भी कैसे."

योगेंद्र ने कहा, "जब आप देश की ताकतवर हस्तियों के काले कारनामों का पर्दाफाश करने निकले हैं तो कीमत चुकाने के लिए तैयार रहना होगा. ईश्वर इस युवक को माफ कर दें."