पहला पन्ना >राज्य >छत्तीसगढ़ Print | Share This  

नक्सली हमले में 16 मौतें

नक्सली हमले में 16 मौतें

जगदलपुर. 11 मार्च 2014

नक्सली हमला


छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर में हुए नक्सली हमले में कम से कम 15 सुरक्षाकर्मियों और एक ग्रामीण की मौत हो गई. मारे गए जवानों में 11 सीआरपीएफ़ की 80वीं बटालियन के हैं, जबकि चार जवान ज़िला पुलिस बल के हैं.

घटना सुकमा जिले के तोंगपाल से दरभा घाटी के रास्ते में उस समय हुआ, जब सीआरपीएफ की एक रोड ओपनिंग पार्टी मंगलवार को सुबह 10 बजे के करीब उस इलाके से गुजर रही थी. इलाके में पुलिस का दल सड़क निर्माण में लगे लोगों को सुरक्षा देने के लिये गया हुआ था.

पुलिस प्रवक्ता दीपांशु काबरा के अनुसार ''पुलिस के 40 जवान सड़क निर्माण में लगे लोगों की सुरक्षा के लिए निकले थे, उसी समय माओवादियों ने उन पर हमला किया. इस हमले में कुल 16 लोग मारे गए हैं, जिसमें एक आम नागरिक भी शामिल है.”

उन्होंने बताया कि घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सड़क के दोनों तरफ से पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग की. पुलिस पार्टी नें भी नक्सलियों का जमकर मुकाबला किया.

आपको बता दें यह वही इलाका है जदहां पिछले साल मई महीने में कांग्रेसी नेताओं पर भीषण हमला हुआ था जिसमें 31 लोगों की जान चली गई थी. मरने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, महेंद्र कर्मा, प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल शामिल थे.