पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

चौकीदार नहीं अधिकार की जरूरत: राहुल

चौकीदार नहीं अधिकार की जरूरत: राहुल

अहमदाबाद. 11 मार्च 2014

राहुल गांधी


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा है कि देश को चौकीदार नहीं अधिकार की जरूरत है. मोदी के गढ़ गुजरात के खेड़ा जिले के बालासिनोर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर जमकर बरसे.

राहुल ने कहा कि भाजपा के नेता कहते हैं कि हम कांग्रेस को खत्म करना चाहते हैं. ये लोग महात्मा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल की बनाई कांग्रेस को खत्म करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पटेल ने कहा था कि आरएसएस की विचारधारा जहरीली है, जो भारतीयता के खिलाफ है.

उन्होंने मोदी के चौकीदार बनाने के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के नेता कहते हैं हमें सत्ता में ला दो हम चौकीदार बनेंगे और भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा. हमने कई ऐसे चौकीदार देखे हैं. अंग्रेजों ने भी चौकीदारी की थी. हमने उन्हें भगा दिया.

राहुल ने कहा कि गरीबों की जमीन छीन लेना चौकीदारी नहीं चोरी है. उन्होने कांग्रेस की तारीफ करते हुए कहा कि हम हर व्यक्ति को हक देना चाहते हैं क्योंकि देश को चौकीदार नहीं अधिकार की जरूरत है.

राहुल गांधी ने मोदी की तुलना एडोल्फ हिटलर से करते हुए कहा कि जर्मनी का वो तानाशाह यही सोचना था कि वह जो भी फैसले लेता है वही अच्छे हैं और मोदी उसी तरह के नेता हैं.