पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

भाजपा कर रही झूठा प्रचार: विकीलीक्स

भाजपा कर रही झूठा प्रचार: विकीलीक्स

नई दिल्ली. 18 मार्च 2014

असांज के फर्जी पोस्टर


विश्वभर में राजनीतिक-कूटनीतिक खुलासे करने के लिए मशहूर वेबसाइट विकीलीक्स ने स्पष्ट किया है कि उसने भाजपा नेता नरेंद्र मोदी को कभी न भ्रष्ट किया जा सकने वाला ईमानदार नेता नहीं बताया है और भाजपा और उसके समर्थक सोशल मीडिया में झूठा प्रचार करने में लगे हुए हैं.

विकीलीक्स ने स्पष्ट किया है कि न सिर्फ उसके केबल्स में किसी अमरीकी डिप्लोमैट ने मोदी को ईमानदार नहीं बताया है बल्कि उसके संस्थापक जूलियन असांज ने कभी मोदी के बारे में कुछ कहा ही नहीं है..

विकीलीक्स ने भारतीय जनता पार्टी पर इन फर्जी पोस्टरों का इस्तेमाल कर के चंदा उगाहने का आरोप भी लगाया है. विकीलीक्स का कहना है कि भाजपा की आधिकारिक वेबसाइट पर महाराष्ट्र में पार्टी की कम्यूनिकेशन सेल की सदस्य प्रीति गांधी ने फर्जी पोस्टर बनवाया है और उसी पोस्टर की मदद से पार्टी चंदा जमा करने का काम कर रही है.

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से भाजपा और नरेंद्र मोदी समर्थक ये प्रचारित कर रहे थे कि विकीलीक्स के केबल्स में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को ईमानदार बताया है. इसके लिए वे एक फर्जी पोस्टर का इस्तेमाल कर रहे थे जिसमें असांज की फोटो के साथ यह लिखा है कि “अमरीका मोदी से डरता है क्योंकि वे भ्रष्ट नहीं किए जा सकते हैं”.

इस फर्जी खबर के हवाले से नरेंद्र मोदी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट में एक लेख के जरूए कहा है कि वे खुश हैं कि अमरीका मानता है कि मोदी भ्रष्ट नहीं किए जा सकते हैं.

इस झूठे प्रचार को लेकर सोशल मीडिया में मोदी और भाजपा समर्थकों की काफी आलोचना हो रही है जिसके बाद भाजपा यह कह रही है कि मोदी को असांज या विकीलीक्स के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है.