पहला पन्ना >खेल > Print | Share This  

धोनी ने दो चैनलों पर किया मुकदमा

धोनी ने दो चैनलों पर किया मुकदमा

चेन्नई. 18 मार्च 2014

dhoni


महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी छवि खराब करने का दावा करते हुए दो टेलीविजन चैनलों-न्यूज नेशन नेटवर्क और जी मीडिया कारपोरेशन से 100 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग के साथ मद्रास हाई कोर्ट का रुख किया है.

मद्रास हाई कोर्ट ने मंगलवार को इस सम्बंध में पहली सुनवाई की, जिसमें कोर्ट ने जी ग्रुप और न्यूज नेशन पर इस मामले का फैसला आने तक मैच फिक्सिंग से जुड़ी किसी भी खबर या इंटरव्यू का प्रसारण करने पर रोक लगा दी है, जिसमें धोनी का नाम शामिल हो.

धोनी ने मीडिया कम्पनियों के अलावा तमिलनाडु के निलम्बित आईपीएस अधिकारी जी. सम्पत कुमार के खिलाफ भी याचिका दायर की है. धोनी ने अपनी याचिका में कहा है कि अपुष्ट सूत्रों के हवाले से खबर प्रसारित कर जी समूह और न्यूज नेशन ने उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल किया है.

धोनी के मुताबिक न्यूज नेशन ने उनके बारे में गलत रिपोर्ट दिखाई थी कि तमिलनाडु पुलिस ने इस मामले में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. कप्तान के मुताबिक प्रतिष्ठा बड़ी मुश्किल से हासिल की जाती है और उनकी प्रतिष्ठा खराब करके जी ने एक लिहाज से गैरकानूनी काम किया है.

मद्रास हाई कोर्ट के एक जज की खंडपीठ ने धोनी की ओर से हर्जाने की मांग को स्वीकार करते हुए जी पर धोनी से जुड़ी खबरों के प्रसारण पर रोक लगाने का अंतरिम फैसला सुनाया.

उल्लेखनीय है कि आईपीएल-6 से जुड़े मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले में जी नेटवर्क और न्यूज नेशन ने धोनी का भी नाम उछाला था. इस मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख गुरुनाथ मयप्पन, राजस्थान रॉयल्स टीम के सहमालिक राज कुंद्रा सहित कई फिल्मी हस्तियों और खिलाड़ियों के नाम सामने आए थे.