पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय >आतंकवाद Print | Share This  

एफबीआई को मिला विमान का सुराग?

एफबीआई को मिला विमान का सुराग?

वाशिंगटन. 20 मार्च 2014

मलेशियाई विमान


मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान का पता अमरीका की खुफिया एजेंसी एफबीआई को मिल गया है ? मलेशिया से आने वाली खबरों पर यकीन किया जाये तो एफबीआई को कई अहम सुराग मिले हैं. पिछले कुछ दिनों से एफबीआई मलेशिया सरकार की मदद में जुटी है लेकिन इस विमान का कहीं पता नहीं चल पा रहा था. अब जा कर कहा जा रहा है कि एफबीआई को कुछ ऐसे सबूत मिले हैं, जिससे इस लापता विमान को तलाशने में मदद मिल सकती है. हालांकि एफबीआई या मलेशिया सरकार ने अभी तक इस बारे में अधिकृत तौर से कोई घोषणा नहीं की है.

गौरतलब है कि कुआलालंपुर से बीज़िंग के लिये निकला यह विमान पिछले आठ मार्च से ही लापता है. इस विमान में कुल 239 लोग सवार हैं. कहा जा रहा है कि इस विमान के पायलट ने ही कोई गड़बड़ी की है. इसके अलावा उस पायलट ने कुछ महत्वपूर्ण फाइलों को भी उड़ा दिया है, जिससे इस विमान का सुराग मिल सकता था.

इस विमान की तलाश में भारत समेत 26 देश जुटे हुये हैं.लेकिन अब तक किसी भी देश की सुरक्षा एजेंसी को कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है. दूसरी ओर कहा जा रहा है कि इस विमान को भारत के अंडमान निकोबार द्वीप के आस पास आठ मार्च को देखा गया था. हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं हो पाई है.