पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

बनारस में केजरीवाल का विरोध

बनारस में केजरीवाल का विरोध

वारणसी. 25 मार्च 2014

arvind kejriwal


आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं के भारी विरोध का सामना करना पड़ा है. यहां काल भैरव मंदिर के बाहर हुए हंगामे के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर जाने के रास्ते में भाजपाइयों ने केजरीवाल की गाड़ी पर अंडे फेंके गए हैं.

केजरीवाल के विश्वनाथ मंदिर पहुंचने से पहले ही भाजपा कार्यकर्ता यहां मौजूद थे और उन्होंने केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. विरोध के बीच मंदिर पहुंचे केजरीवाल की गाड़ी पर अंडे फेंके गए.

गाडी पर अंडे फेंके जाने के बाद हालांकि केजरीवाल केवल मुस्कराकर मंदिर में प्रवेश कर गए. काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन करने के बाद केजरीवाल रोड शो करेंगे और उसके बाद बेनिया पार्क में रैली को सम्बोधित करेंगे.

 

इससे पूर्व केजरीवाल ने मंगलवार को गंगा में डुबकी लगाई. गंगा स्नान करने पहुंचे केजरीवाल ने गंगा की दशा पर दुख जताया.
 

केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों से संक्षिप्त बातचीत में कहा कि गंगा काफी प्रदूषित हो गई है. भ्रष्टाचार ने पूरी गंगा को मैला कर दिया है. गंगा को प्रदूषण से मुक्त कराने का समय आ गया है. गंगा स्नान के बाद केजरीवाल प्राचीन काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करने गए.

उन्होंने कहा कि बेनिया पार्क में आयोजित रैली के दौरान वह लोगों से रायशुमारी कर इस बात का फैसला करेंगे कि वह बनारस से चुनाव लड़ें या नहीं.

केजरीवाल दिल्ली से चलकर मंगलवार सुबह देश की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी पहुंचे. वह दिन में अपराह्न् लगभग दो बजे बेनिया पार्क में एक रैली को सम्बोधित करेंगे. इस बीच यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि केजरीवाल कांग्रेस के मोहरे हैं और कांग्रेस के इशारे पर ही बनारस से चुनाव लड़ने आए हैं.

केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने वहां से हटा दिया लेकिन वे लगातार केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

आप ने पहले ही आशंका जाहिर की थी कि केजरीवाल के बनारस दौरे के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा व्यवधान पैदा किया जा सकता है. मंदिर के बाहर ही हालांकि आप कार्यकर्ताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोंक झोंक भी देखने को मिली लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in