पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

केजरीवाल पर हरियाणा में हमला

केजरीवाल पर हरियाणा में हमला

चंडीगढ़. 28 मार्च 2014

केजरीवाल


आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर एक चुनावी रैली के दौरान शुक्रवार शाम हरियाणा के भिवानी जिले के चरखी दादरी कस्बे में खुद को अन्ना समर्थक होने का दावा करने वाले एक युवक ने हमला कर दिया.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हमलावर उस खुले वाहन पर चढ़ गया, जिस पर रोड शो के दौरान केजरीवाल सवार थे. उसने केजरीवाल के गले के नीचे वार किया, लेकिन उन्हें चोट नहीं आई. चरखी दादरी, नई दिल्ली से करीब 125 किलोमीटर दूर है.

भिवानी जिले के लेहगा गांव निवासी सतिंदर नामक इस हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. सतिंदर को आप समर्थकों ने तत्काल दबोच लिया और उसकी पिटाई कर दी. घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और वहां से दूर ले गए.

नरेंद्र मोदी को चुनौती देकर वाराणसी से लौटे केजरीवाल ने शुक्रवार को हरियाणा में तीन दिनों का रोड शो शुरू किया. उन्होंने माइक से अपने कार्यकर्ताओं से हमलावर की पिटाई न करने की अपील की. लेकिन पुलिस के कब्जे में लेने से पहले आप कार्यकर्ताओं ने उसकी लात-घूसों से पिटाई कर दी.

हरियाणा पुलिस ने आप के रोड शो के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं, लेकिन भीड़ में शामिल होकर हमलावर केजरीवाल के नजदीक पहुंचने में कामयाब रहा.

बताया जा रहा है कि हमलावर सतिंदर बेरोजगार है और कानून की पढ़ाई कर रहा है. वह एक काला बैग साथ लेकर चल रहा था. उसने बताया कि वह अन्ना हजारे का समर्थक है और नई दिल्ली में अन्ना के आंदोलन में शामिल रहा था.