पहला पन्ना > राष्ट्र Print | Send to Friend | Share This 

आतंकी गतिविधियां रोके पाकिस्तान : पाटिल

आतंकी गतिविधियां रोके पाकिस्तान : पाटिल

नई दिल्ली. 22 फरवरी 2010


राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने सोमवार को कहा कि भारत पाकिस्तान से अर्थपूर्ण बातचीत करने को तैयार है बशर्ते वो अपनी ज़मीन का उपयोग भारत विरोधी आतंकवाद के लिए होने से रोके. श्रीमति पाटिल संसद में बजट सत्र की शुरुआत पर दोनों सदनों को संबोधित कर रही थी. सीमा पार आतंकवाद संबंधी ये बयान उस समय आया है जब कुछ ही दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच सचिव स्तर की बातचीत होने वाली है.

महंगाई के मुद्दे पर बोलते हुए राष्टपति ने कहा कि घरेलू उत्पादन में गिरावट और चावल, खाद्य तेल एवं मोटे अनाज की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें चढ़ने के कारण खाद्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ीं. उन्होंने यह भी कहा कि नकारात्मक वैश्विक परिस्थितियों के बाद भी सरकार आम आदमी को महंगाई से राहत देने को प्रतिबद्ध है. देश की अर्थव्यवस्था पर भरोसा जताते हुए उन्होंने उम्मीद की कि इस साल भी अर्थव्यवस्था की विकास दर 8% से उपर ही रहेगी.

आंतरिक सुरक्षा के बारे में उन्होंने कहा कि देश के सामने नक्सलवाद एक बड़ी समस्या है. उन्होंने कहा कि सरकार ने नक्सलियों के समने बातचीत का प्रस्ताव रखा है और उम्मीद जताई कि इस समस्या का हल जल्द से जल्द खोज लिया जाएगा. .