पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

वोटों का ध्रुवीकरण कर रही कांग्रेस: मोदी

वोटों का ध्रुवीकरण कर रही कांग्रेस: मोदी

गाज़ियाबाद. 3 अप्रैल 2014

narendra modi


नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर लोकसभा चुनाव जीतने के लिए सांप्रदायिकता के आधार पर वोटों का ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया. उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद में भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस का धर्मनिरपेक्षता कार्ड मतदाताओं को अपनी ओर खींचने से चूक गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की हाल ही में जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के साथ हुई मुलाकात की ओर इशारा करते हुए कहा, "धर्मनिरपेक्षता का खेल समाप्त हो चुका है. इसलिए कांग्रेस नेता वोट लेने के लिए संप्रदायवाद का सहारा ले रहे हैं."

सोनिया ने कथित रूप से बुखारी से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि 'धर्मनिरपेक्ष' मत इस लोकसभा चुनाव में छिन्न-भिन्न नहीं होने पाए.

मोदी ने बुधवार से ही मीडिया में दिखाए जा रहे सोनिया-बुखारी मुलाकात पर चुनाव आयोग की चुप्पी पर हैरानी जाहिर की. मोदी ने पूछा, "आखिर चुनाव आयोग ने स्वत: नोटिस क्यों नहीं जारी किया."

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा एकता और विकास के लिए खड़ी है और कांग्रेस फूट डालो राज करो की नीति में विश्वास करती है.

मोदी ने कहा, "हम धर्मनिरपेक्ष हैं और विकास चाहते हैं."

भाजपा ने यहां से पूर्व सेना प्रमुख वी.के. सिंह को उतारा है. मोदी ने कहा कि हर समय वे विकास के मुद्दे पर चर्चा करते हैं, कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता की बात कर भरमाती है.