पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मोदी और अटल की तुलना नहीं: आडवाणी

मोदी और अटल की तुलना नहीं: आडवाणी

गांधीनगर. 5 अप्रैल 2014

advani


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ नहीं की जा सकती क्योंकि अटल की बात ही अलग थी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे.

गांधीनगर सीट से लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन भरने के बाद मीडिया से बातीचत करते हुए पूर्व उपप्रधानमंत्री ने कहा, "मोदी देश के प्रधानमंत्री होंगे..मैं उनकी (मोदी) तुलना वाजपेयी जी से नहीं कर सकता हूं."

आडवाणी लोकसभा चुनाव में इस बार भाजपा की जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र में अगली सरकार भाजपा के नेतृत्व में बनेगी.

गांधीनगर की जगह भोपाल से चुनाव लड़ने के विवाद पर आडवाणी ने कहा कि गुजरात के साथ उनका रिश्ता चुनाव लड़ने से कहीं ज्यादा है. गौरतलब है कि आडवाणी गांधीनगर की जगह भोपाल से चुनाव लड़ना चाह रहे थे लेकिन बाद में वे गांधीनगर से चुनाव लड़ने पर राजी हो गए

उन्होंने कहा कि गुजरात से चुनाव न लड़ने का उनका इरादा कभी नहीं था. उन्होंने आगे कहा कि 1947 में देश के विभाजन के बाद उन्हें इसी क्षेत्र ने पनाह दी थी, आज जिसका नाम गुजरात है. आडवाणी गांधीनगर लोकसभा सीट से 1998 से ही सांसद हैं.