पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

चुनाव आयोग के फच्चर में अमित शाह

चुनाव आयोग के फच्चर में अमित शाह

नई दिल्ली. 7 अप्रैल 2014

अमित शाह


भाजपा नेता अमित शाह के 'भड़काऊ भाषण' को लेकर चुनाव आयोग कार्रवाई करने के मूड में है. कांग्रेस पार्टी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने अमित शाह को नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने अमित शाह को नोटिस भेजकर पूछा है कि भड़काऊ भाषण देने की पीछे क्या वजह है? इसका जवाब देने के लिये शाह को तीन दिन का समय दिया गया है.

गौरतलब है कि अमित शाह ने गुरुवार को शामली में कहा था कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए यह चुनाव अपमान का बदला लेने के लिए है. इसके बाद से ही राजनीतिक गलियारे में शाह की आलोचना शुरु हो गई थी. अब चुनाव आयोग ने भी उन्हें कारण बताओ नोटिस ज़ारी किया है.

इधर नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अमित शाह के इन शब्दों के राजनीतिक मतलब निकाले जा रहे हैं. मोदी ने कहा कि पार्टी ने मुझे निश्चित जिम्मेदारी सौंपी है. मैं व्यक्तिगत रूप से तीन वायदे करना चाहता हूं. व्यक्ति के रूप में मुझे जनता जो दायित्व देगी, उसे पूरा करने के परिश्रम में मैं कोई कमी नहीं छोड़ूंगा. मोदी ने कहा कि मैं अपने लिए कभी कुछ नहीं करूंगा और तीसरा यह कि मैं बद इरादे से कभी कोई काम नहीं करूंगा. मैं यह भरोसा देता हूं.

माना जा रहा है कि अमित शाह के इस बयाम के बाद उठे विवाद को शांत करने के लिये नरेंद्र मोदी को इस बयान के लिये सामने आना पड़ा है.