पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

चौतरफा घिरे रामदेव ने माफी मांगी

चौतरफा घिरे रामदेव ने माफी मांगी

लखनऊ. 26 अप्रैल 2014

ramdev


राहुल गांधी की शादी के बारे में विवादास्पद टिप्पणी कर चौतरफा मुश्किलों से घिरे बाबा रामदेव ने दलितों से माफी मांगी है. मामले के ज्यादा तूल पकड़ने से पूरी तरह से बैकफुट पर आये रामदेव ने कहा है कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया है और वे तो ये कहना चाहते थे कि राहुल गांधी प्रचार के लिए दलितों के घर में बैठकर फोटो खिंचवाते हैं.

इससे पहले शनिवार को बाबा रामदेव के खिलाफ दलितों के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले गमें प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

गौरतलब है कि रामदेव ने शुक्रवार को कहा था कि राहुल पिकनिक और हनीमून के लिए दलितों के घर जाते हैं. रामदेव ने यह भी कहा था कि सोनिया गांधी को लगता है कि विदेशी से शादी करने पर राहुल को प्रधानमंत्री बनने में मुश्किल आएगी, इसलिए वह चाहती हैं कि राहुल पहले प्रधानमंत्री बन जाएं और उसके बाद किसी बाहरी से शादी करें.

इस बारे में पुलिस उपाधीक्षक (ट्रांसगोमती) हबीबुल हसन ने बताया कि रामदेव के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर धारा 171 (छ) (चुनाव को प्रभावित करने के इरादे से बयान देने) के तहत महानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

रामदेव के इस बयान का कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने विरोध किया था. बसपा नेता मायावती ने कहा है कि रामदेव के अगर गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो पूरे देश भर में जबरदस्त आंदोलन किया जाएगा.