पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मोदी ने सिर्फ एक व्यक्ति का भला किया

मोदी ने सिर्फ एक व्यक्ति का भला किया

कानपुर. 28 अप्रैल 2014

राहुल गांधी


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉडल पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मोदी ने गुजरात में केवल एक व्यक्ति उद्योगपति गौतम अदाणी को 40 हजार करोड़ रुपये दे दिए.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में मोदी ने सत्ता संभालने के बाद अदाणी को 40 हजार करोड़ रुपये दिए. दस साल पहले गौतम अदाणी की कंपनी 3000 करोड़ रुपये की थी.

गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने गुजरात में स्वास्थ्य और शिक्षा को तो 8000 करोड़ दिए लेकिन एक व्यक्ति को 45 हजार करोड़ रूपये दे दिए. ये है गुजरात मॉडल. मेरा कहना है कि एक व्यक्ति को 40 हजार करोड़ रुपये क्यों दिए गए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच सबका विकास करने की है जबकि मोदी और भाजपा की सोच कुछ व्यक्तियों का विकास करने की है. गांधी ने कहा कि भाजपा और मोदी की सोच विभाजनकारी है. ये लोग देश को बांटना चाहते हैं. जबकि कांग्रेस की सोच सबको साथ लेकर चलने की है. हर व्यक्ति को आगे बढ़ाने की है.

उन्होंने कहा कि कानपुर एक समय बड़ा औद्योगिक केंद्र हुआ करता था, लेकिन विपक्षी दलों ने इसे पीछे ढकेल दिया. हम चाहते हैं कि कानपुर और उत्तर प्रदेश का इस तरह विकास हो कि घड़ी, कैमरा, मोबाइल, टी शर्ट पे लिखा हो मेड इन कानपुर. वर्तमान में कानपुर सीट पर कांग्रेस नेता एवं केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल सांसद हैं.