पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

बाबा रामदेव हो सकते हैं गिरफ्तार

बाबा रामदेव हो सकते हैं गिरफ्तार

नई दिल्ली. 29 अप्रैल 2014

बाबा रामदेव


बाबा रामदेव की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है. उनके खिलाफ जिस तरह से देश भर में ताबड़तोड़ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और मुकदमें दर्ज किये जा रहे हैं, उसके बाद बाबा रामदेव बुरी तरह से फंसते नज़र आ रहे हैं.

गौरतलब है कि बाबा रामदेव ने राहुल गांधी पर निशाना साधने के चक्कर में अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया था. उन्होंने इस मामले में दलितों के लिये भी अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था.

उत्तरप्रदेश और हिमाचल में बाबा रामदेव के योग शिविरों पर पहले ही प्रतिबंध लगाया जा चुका है, अब उनके खिलाफ कांग्रेस के साथ-साथ बसपा के लोग भी विरोध प्रदर्शन में जुटे हुये हैं. बाबा रामदेव ने हालांकि इस मामले पर खेद व्यक्त किया है लेकिन अधिकांश मामलों में लोग उनसे सार्वजनिक माफी की मांग कर रहे हैं.

इधर बाबा रामदेव ने एक बार फिर से दुहराया है कि उनका मकसद किसी का अपमान, खास कर दलितों का अपमान करना नहीं था. बाबा रामदेव ने कहा कि राहुल दलितों को वोट बैंक की तरह उपयोग कर रहे हैं, कुछ पार्टियां मेरे खिलाफ दलितों का भड़का रही हैं.

अपने चौतरफा विरोध के बाद बाबा रामदेव की हेकड़ी निकल गई है और सुर भी थोड़े मंद पड़ गये हैं. चीनी ड्रेगन की तरह आग उगलते बाबा रामदेव अब किसी भी तरह से इस मामले में पटाक्षेप चाह रहे हैं. उन्होंने इस बारे में कानूनी सलाह भी ली है. लेकिन मामला सुलझता नज़र नहीं आ रहा है. कानूनी सलाह देने वालों का कहना है कि वे इस मामले में सीधे सुप्रीम कोर्ट में अपने सारे मुकदमों की एकीकृत सुनवाई की अपील कर सकते हैं.