पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

निचले वर्ग का हूं, इसलिए नीच राजनीति-मोदी

निचले वर्ग का हूं, इसलिए नीच राजनीति-मोदी

नई दिल्ली. 6 मई 2014

नरेंद्र मोदी


भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने जाति का कार्ड खेलते हुये कहा है कि वे नीच वर्ग के हैं, इसलिए उन पर नीच राजनीति का आरोप लगाया जा रहा है. इससे पहले प्रियंका गांधी ने अपने एक भाषण में कहा था कि नरेंद्र मोदी नीच राजनीति कर रहे हैं.

प्रियंका गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी पर किये जा रहे हमले को लेकर कहा कि नरेंद्र मोदी ने अमेठी की धरती पर मेरे शहीद पिता का अपमान किया है. अमेठी की जनता इस हरकत को कभी माफ नहीं करेगी. इनकी नीच राजनीति का जवाब मेरे बूथ के कार्यकर्ता देंगे. अमेठी के एक-एक बूथ से जवाब आएगा.

आज इस मामले को मोदी ने चतुराईपूर्वक जाति से जोड़ दिया और प्रियंका गांधी पर पलटवार किया. नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि सामाजिक रूप से निचले वर्ग से आया हूं इसलिये मेरी राजनीति उन लोगों के लिए ‘नीच राजनीति’ ही होगी. हो सकता है कुछ लोगों को यह नजर नहीं आता हो पर निचली जातियों के त्याग, बलिदान और पुरुषार्थ की देश को इस ऊंचाई पर पहुंचाने में अहम भूमिका है. इसी ‘नीच राजनीति’ की ऊंचाई पिछले 60 वर्षों के कुशासन और वोट बैंक की राजनीति से भारत को मुक्त कर भारत मां के कोटि कोटि जन के आंसू पोंछेगी. इसी ‘नीच राजनीति’ की ऊँचाई भारत माँ को एक समृद्ध और शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में विश्व में स्थान दिलाने की ताकत रखती है.