पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

मोदी पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा

मोदी पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा

नई दिल्ली. 20 मई 2014

नरेंद्र मोदी


नरेंद्र मोदी मंगलवार को राष्ट्रपति से मिल कर अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. हालांकि इससे पहले संसदीय दल के नेता चुने जाने की औपचारिकता निभाई जाएगी. नरेंद्र मोदी पहले से ही प्रधानमंत्री पद के घोषित उम्मीदवार हैं, ऐसे में इस कथित लोकतांत्रिक प्रक्रिया को महज औपचारिक ही माना जा रहा है. मोदी पिछले 3 दिनों से गुजरात भवन में डेरा डाले हुये हैं.

माना जा रहा है कि जिस तरह से मोदी के नाम पर देश की जनता ने जनादेश दिया है, उसके बाद मोदी चाहते हैं कि एनडीए की कमान भी वही थामें. मोदी इस मामले में कोई भी समझौता नहीं चाहते. संसदीय दल की बैठक के बाद मोदी एनडीए के घटक दलों के साथ बैठक करेंगे.

नरेंद्र मोदी के भारी जनादेश के बाद सकते में आये दूसरे दलों के नेताओं की हालत ये हो गई है कि वे ठीक से मोदी को शुभकामना देने की हालत में भी नहीं हैं. प्रतिक्रिया देने वाले नेता भी अब चैनलों से दूर हो गये हैं.

इधर मोदी समर्थक सूत्रों का कहना है कि मंगलवार की दोपहर राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद मोदी इस महीने की 25 तारीख को शपथग्रहण कर सकते हैं. हालांकि कुछ ज्योतिषियों ने नरेंद्र मोदी को 28 मई को शपथ लेने की सलाह दी है.