पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

मोदी पहुंचे गांधी की शरण में

मोदी पहुंचे गांधी की शरण में

नई दिल्ली. 26 मई 2014

नरेंद्र मोदी


अपने शपथग्रहण से पहले नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंच कर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. नरेंद्र मोदी के इस कदम को संघ की उस बदलती रणनीति से जोड़ा जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में संघ परिवार के सदस्य गांधी की हत्या को सही ठहराते रहे हैं.

नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के कई दिग्गज नेता उपस्थित थे. उनमें खास तौर पर दिल्ली के सांसद डाक्टर हर्षवर्धन, विजय गोयल, मीनाक्षी लेखी जैसे नेता शामिल थे. इसके बाद नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि वे अटल बिहारी वाजपेयी के यहां जा रहे हैं.

इसके बाद नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निवास पर पहुंच कर उनसे भी आशीर्वाद लिया, ऐसी चर्चा है. हालांकि अटल बिहारी वाजपेयी पिछले कई सालों से बिस्तर पर हैं और वे किसी से बातचीत करनी की स्थिति में भी नहीं हैं.

नरेंद्र मोदी लगातार यह कोशिश कर रहे हैं कि उनके व्यक्तित्व को लेकर जितनी भी तरह की भ्रांतियां हैं, उसे तोड़ा जाये. इसी कोशिश के तहत उन्होंने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भी अपने शपथग्रहण समारोह में बुलाया है और वे उनसे अलग से चर्चा भी कर रहे हैं. हालांकि उनके इस कदम की जहां कश्मीर में सराहना हो रही है, वहीं शिव सेना जैसे संगठन इससे नाराज हैं.