पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यभार संभाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यभार संभाला

नई दिल्ली. 27 मई 2014

narendra modi


भारत के 15वें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में अपना कार्यभार संभाल लिया. मंगलवार सुबह साउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया गया. उन्होंने यहां इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

अपनी कुर्सी पर बैठने से पहले प्रधानमंत्री ने कार्यालय में महात्मा गांधी की तस्वीर पर फूल चढ़ाए और उसके बाद अपना कार्यभार संभाला. कार्यभार संभालने से पहले नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस जाकर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करज़ई से मुलाकात की.

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. उन्होंने पद ग्रहण करने के बाद सोमवार को प्रधानमंत्री कार्यालय की वेबसाइट के जरिए लोगों को प्रसारित संदेश में कहा, "हमने देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए खुद को समर्पित कर दिया है, तथा इसमें हमें आपका सहयोग, दुआ और सक्रिय भागदारी चाहिए. हम साथ मिलकर भारत के उज्जकवल भविष्य की इबारत लिखेंगे."

अपने संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वे इस वेबसाइट के जरिए लोगों को अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यो से अवगत भी कराते रहेंगे.