पहला पन्ना >अर्थ > Print | Share This  

एयर एशिया कराएगी 990 रुपए में सफर

एयर एशिया कराएगी 990 रुपए में सफर

नई दिल्ली. 30 मई 2014. बीबीसी

air asia


विमानन कंपनी एयर एशिया इंडिया ने कहा कि वो यात्रियों को मात्र 990 रुपए में बैंगलोर से गोवा तक का सफ़र कराएगी. कंपनी अभी बेंगलुरु-गोवा मार्ग पर ही उड़ानों का परिचालन करेगी और सभी करों समेत इसका किराया 990 रुपये होगा.

नौ महीने तक तमाम क़ानूनी बाधाओं के बाद इसी महीने की शुरुआत में इस कंपनी को भारत के डाइरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन(डीजीसीए)ने विमान परिचालन की इजाज़त दी. एयर एशिया इंडिया 12 जून से अपनी उड़ानों का परिचालन शुरू करेगी.

एशिया में सस्ती हवाई सेवा उपलब्ध कराने वाली सबसे बड़ी कंपनी एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडिस ने कहा कि उड़ानों के लिए टिकट की बिक्री शुक्रवार शाम से शुरू हो जाएगी. एयर एशिया इंडिया एयर एशिया, टाटा संस और अरुण भाटिया की टेलिस्ट्रा ट्रेडप्लेस का साझा उपक्रम है.

गुरुवार को फर्नांडिस ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए बताया कि इसकी पहली उड़ान 12 जून को शुरू होगी.
रूट तय नहीं है हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस उड़ान का रूट क्या होगा, क्योंकि कंपनी ने चेन्नई को अपना बेस बनाया है.

वर्तमान में देश में इंडिगो, स्पाइसजेट, गो एयर सस्ती हवाई सेवाएं उपलब्ध करा रही हैं. इनके अलावा जेट एयरवेज़ और सार्वजनिक एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया पूर्ण परिचालन वाली कंपनियां हैं.

 

एयर एशिया इंडिया काफ़ी समय से लॉंचिंग की तैयारी कर रही थी. कंपनी द्वितीय श्रेणी के शहरों में सस्ती हवाई सेवा उपलब्ध कराने पर अपना ध्यान केंद्रित करने की बात कह रही थी.