पहला पन्ना >राज्य >महाराष्ट्र Print | Share This  

पुणे इंजीनियर हत्या: केंद्र ने रिपोर्ट मांगी

पुणे इंजीनियर हत्या: केंद्र ने रिपोर्ट मांगी

मुंबई. 5 जून 2014

mohsin sadiq


पुणे में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवक की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले में गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगी है. गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से पूछा है कि उसने इस मामले में अब तक क्या कार्रवाई की है.

इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस ने मोहसिन सादिक शेख की हत्या के मामले में हिंदूवादी संगठन हिंदू राष्ट्र सेना से जुड़े हुए 17 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि 24 वर्षीय शेख की सोमवार रात को डंडो से पीट-पीट कर तब हत्या कर दी गई थी जब वो मस्जिद में नमाज़ पढ़ कर अपने घर लौट रहा था. मोहसिन शेख के साथ उसका दोस्त रियाज भी था जो किसी तरह बचकर भाग निकलने में कामयाब रहा.

रियाज का कहना है कि सादिक पर हमला इसलिए हुआ कि उसने टोपी पहनी थी और उसकी दाढ़ी थी और उसका फेसबुक की विवादित पोस्ट से कोई लेना-देना नहीं है.

घटना के बाद अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मोहसिन की हत्या के बाद आरोपी हिंदू सेना के कार्यकर्ता के मोबाइल से एक मैसेज फॉरवर्ड किया गया था, जिसमें लिखा था, 'पहली विकेट पड़ी' यानी पहला विकेट गिर गया है

वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री आर.आर.पाटिल ने कहा कि कुछ संगठन सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. फेसबुक पोस्ट से मोहसिन का कोई लेना-देना नहीं था. जिस संगठन ने ये काम किया है. उनकी बाकी गतिविधियों पर हम नजर रखे हुए हैं. उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.