पहला पन्ना >राज्य >छत्तीसगढ़ Print | Share This  

धोखे से हो जाता है रेप: पैकरा

धोखे से हो जाता है रेप: पैकरा

रायपुर. 7 जून 2014.

राम सेवक पैकरा


बलात्कार की लगातार बढती घटनाओं के साथ-साथ नेताओं के विवादास्पद बयानों में भी बढ़ोत्तरी हो गई है. पहले मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने कहा कि बलात्कार को पकड़ना मुमकिन नहीं है क्योंकि कोई रेप करने बताकर नहीं जाता और अब इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने भी एक विवादास्पद बयान दे दिया है.

एक निजी समाचार चैनल से चर्चा में मंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा "दुष्कर्म कोई जानबूझकर नहीं करता, धोखे से हो जाता है. लड़के, लड़की में सामाजिक चेतना से सुधार आएगा". हालांकि उन्होने यह भी कहा कि प्रदेश में ऐसी घटनाओं का बढ़ना चिंताजनक है. इसे रोकने के लिए समाज में संस्कार और सुधार की जरूरत है.

पैकरा के इस बचकाने बयान विपक्षी कांग्रेस ने निंदा की है. कांग्रेस विधायक दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव ने इसे दुर्भाग्यजनक व निंदनीय करार देते हुए कहा कि गृहमंत्री को अपना बयान वापस लेकर प्रदेश की जनता व महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए.

सिंहदेव ने कहा, "दुष्कर्म की घटनाएं दर्दनाक, अमानवीय, हैवानियत व विकृत मानसिकता का परिचायक है. गृहमंत्री की जवाबदारी होती है, लेकिन जिनके हाथों में सुरक्षा की कमान हो, उनके द्वारा यह कहा जाना कि दुष्कर्म जानबूझकर नहीं, धोखे से होता है, इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण और क्या हो सकता है."