पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय > Print | Share This  

कराची एयरपोर्ट पर आतंकी हमला, कई हताहत

कराची एयरपोर्ट पर आतंकी हमला, कई हताहत

कराची. 9 जून 2014

pakistan


कराची के जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे में रविवार रात हुए आतंकवादी हमले में दस आतंकवादियों समेत 23 लोगों की मौत हो गई. द डॉन समाचार पत्र के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि पूरे हवाईअड्डे को खाली कराया गया है और सभी आतंकवादी मारे गए हैं.

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के प्रवक्ता मेजर जनरल असीम बजवा ने कहा कि आतंकवादियों को दो स्थानों में घेरा गया और उन्हें मार डाला गया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों से हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें अब्बासी शहीद हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है.

प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आतंकवादी माल व विशेष वीआईपी अभियानों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले टर्मिनल के जरिए रात 11.20 बजे हवाईअड्डे में प्रवेश कर गए

इसके बाद इन आतंकियों ने विमान खड़े होने की जगह को कब्जे में ले लिया था और उसके बाद रुक-रुक कर गोलियों और धमाकों की आवाज से एयरपोर्ट गूंजने लगा. हमला होते ही पाकिस्तान सरकार ने तुरंत कराची शहर को सील कर दिया. हमला होने के बाद जिन्ना एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट ऑपरेशन कैंसल कर दिए गए. इसके साथ ही पाकिस्तान के सभी एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया.

द डॉन के मुताबिक, भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एयरपोर्ट सिक्योरिटी फोर्स (एएसएफ) के नकली पहचान पत्र का इस्तेमाल किया था. इसके बाद उनकी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ हुई जो कई घंटे के बाद समाप्त हुई. इस आतंकवादी हमले में किसी भी विमान को कोई क्षति नहीं पहुंची है.