पहला पन्ना >राज्य >उ.प्र. Print | Share This  

बलात्कार तो रूटीन घटना है: उप्र डीजीपी

बलात्कार तो रूटीन घटना है: उप्र डीजीपी

लखनऊ. 12 जून 2014

a l banerjee


उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ती रेप की घटनाओं को राज्य के डीजीपी आंद लाल बैनर्जी ने रुटीन घटना बताया है. राज्य में लगातार बढ़ रही रेप की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर बैनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि, 'यह तो हर साल होता है, नॉर्मल रूटीन है और लॉ एंड ऑर्डर एजेंसियां इसीलिए तो हैं।'

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार डीजीपी बैनर्जी का यह गैरजिम्मेदाराना बयान सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कानून-व्यवस्था से कोई समझौता न करने के ऐलान के मात्र एक दिन के भीतर आया है.

एक तरफ तो बैनर्जी का ये गैर-जिम्मेदाराना बयान आया है वहीं दूसरी तरफ राज्य के हमीरपुर में एक पुलिस स्टेशन में अपनी पति को छुड़ाने आई एक 35 वर्षीय महिला से पहले लिश्वत मांगे जाने और फिर न देने पर बलात्कार करने का मामला सामने आया है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने बनर्जी की इस टिप्पणी की निंदा की है. आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने कहा है कि ऐसा बिल्कुल नहीं है कि रेप रोके नहीं जा सकते, लेकिन दिक्कत यूपी पुलिस के साथ है.

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश और अन्य राज्यों में रेप और हत्याओं की लगातार बढ़ रही घटनाओं के बाद राजनीतिज्ञों के विवादास्पद बयानों की बाढ़ आ गई है और अब इनमे कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार पुलिस अफसरों भी जुड़ गए हैं.