पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

ब्लैकमेल कर लिया लोकसभा टिकट: सुप्रियो

ब्लैकमेल कर लिया लोकसभा टिकट: सुप्रियो

आसनसोल. 16 जून 2014

babul supriyo


आसनसोल से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रीयो ने दावा किया है कि उन्हें लोकसभा टिकट बाबा रामदेव को ब्लैकमेल करने पर मिला था. बांग्ला अखबार आनंदबाज़ार पत्रिका में रविवार को छपे सुप्रियो के लेख के पहले हिस्से में इस बात का जिक्र किया गया है.

सुप्रियो ने लिखा है कि 28 फरवरी को वह एक प्लेन में बाबा रामदेव के बगल में सफर कर रहे थे तभी उन्होंने रामदेव को टिकट बंटवारे पर किसी से चर्चा करते सुना.

बाबुल सुप्रियो ने दावा किया है कि उन्होंाने रामदेव से कहा, ' बाबा, मुझे भी टिकट चाहिए. और अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो मैं मीडिया में बताऊंगा कि आप लोगों को कैसे टिकट दे रहे हैं.' सुप्रियो का लिखना है कि इस पर बाबा रामदेव पहले कुछ चौंके और फिर अपने पर्सनल सेक्रेटरी से सुप्रियो का नंबर नोट करने को कहा.

सुप्रियो आगे लिखते हैं कि इसके बाद 1 मार्च को राकेश नाम के एक शख्सं ने उन्हें कॉल किया, जिसने खुद को आरएसएस का प्रचारक बताया. राकेश ने कहा कि बाबा ने उन्हेंि मेरे बारे में बताया है. उन्हों ने पूछा कि आप कितना पैसा खर्च करने में सक्षम हैं? सीमा तो 70 लाख की है, लेकिन कुछ लोग इससे ज्या.दा खर्च करते हैं.'

सुप्रिया के मुताबिक, ' मैंने राकेश को बताया कि पैसे खर्च नहीं कर पाऊंगा और मैं मोदी जी से प्या र करता हूं, इसलिए चुनाव लडऩा चाहता हूं. इसके तीन दिन बाद रामदेव की कॉल आई, जिन्हों ने बताया कि मेरा टिकट कनफर्म हो गया है. जब मैंने बताया कि मैं पैसे नहीं खर्च कर पाऊंगा तो रामदेव हंसने लगे और कहा कि इसका ध्याबन बीजेपी रख लेगी. लेकिन तुम वादा करो कि तुम पवन मुक्तं आसन सीखोगे.'