पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

कैंपा कोला कंपाउंड पर बीएमसी की कार्रवाई

कैंपा कोला कंपाउंड पर बीएमसी करेगी कार्रवाई

मुंबई. 20 जून 2014

कैंपा कोला सोसायटी


दक्षिणी मुंबई के वरली इलाके में अवैध घोषित किए जा चुके कैपा कोला कम्पाउंड को खाली करने की मियाद शुक्रवार को खत्म हो रही है. ऐसे में शुक्रवार से ही बृहन्न मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) अवैध फ्लैटों वाली इमारतों को तोड़ने की प्रक्रिया शुरु कर रही है. बीएमसी की टीम कैंपा कोला सोसायटी पहुंच भी गई है.

कम्पाउंड में रहने वालों के विरोध से बचने के लिए सुरक्षा के भी काफी कड़े इंतजाम किए गए हैं. पुलिस ने विरोध-प्रदर्शन रोकने और सुरक्षा के लिहाज से इमारत के आस-पास बैरिकेडिंग कर दी है और कैंपा कोला कम्पाउंड तक जाने वाला रास्ता भी ब्लॉक कर दिया है.

इससे पहले बीएमसी ने सोसायटी के 102 अवैध फ्लैटों में रहने वाले लोगों को 12 जून तक घर खाली करने का नोटिस दिया था लेकिन सोसायटी में रहने वाले एक बुजुर्ग की आकस्मिक मौत के चलते बीएमसी ने लोगों को एक हफ्ते की मोहलत और दे दी थी.

इधर फ्लैट मालिकों की आखिरी आस बॉम्बे हाइकोर्ट के फैसले पर टिकी हुई है, जिसमें कैम्पा कौला कम्पाउंड की जमीन के मालिकाना हक को लेकर याचिका दी गई है. अगर कोर्ट जमीन का मालिकाना हक सोसाइटी को देता है, तो 102 अवैध फ्लैटों में से सिर्फ 22 को तोड़ा जाएगा और बाकी फ्लैट टूटने से बच जाएंगे.