पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

स्मृति ईरानी वामपंथी पार्टियों की एजेंट: किश्वर

स्मृति ईरानी वामपंथी पार्टियों की एजेंट: किश्वर

नई दिल्ली. 24 जून 2014

smriti irani


प्रधानमँत्री नरेंद्र मोदी की समर्थक मधु किश्वर ने मानव संसाधान विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर एक बार फिर से हमला बोला है. किश्वर ने स्मृति ईरानी को वामपंथी पार्टियों का एजेंट करार दे दिया है. इससे पहले भी किश्वर ने ईरानी को मानव संसाधान विकास मंत्री बनाए जाने के समय उनकी शैक्षिक योग्यता को लेकर तीखी टिप्पणी की थी.

दरअसल यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यूजीसी) और दिल्ली यूनिवर्सिटी के बीच चार वर्षीय पाठ्यक्रम को लेकर विवाद चल रहा है. इसी सिलसिले में यूजीसी ने रविवार को ही दिल्ली यूनिवर्सिटी को चार वर्षीय पाठ्यक्रम के तहत दाखिला लेने पर 'नतीजे' भुगतने के लिए चेताया था.

इसके बाद मधु किश्वर ने इस मुद्दे पर कई ट्वीट किए. उन्होंने लिखा, 'लेफ्ट लॉबी बीजेपी की एचआरडी मिनिस्टर से बहुत खुश हैं क्योंकि वह उन्हीं का एजेंडा पूरा करने का काम कर रही हैं. डीयू के वीसी एजुकेशन सिस्टम को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मंत्री उन पर पानी फेर रही हैं. लगता है कि सीपीएम की नंदिता नारायण और करात ने एचआरडी मिनिस्टर के दफ्तर पर कब्जा कर लिया है. शनिवार और रविवार को डीयू वीसी पर अवैध आदेश थोपे गए हैं.'

किश्वर ने यह भी लिखा कि अगर एचआरडी मिनिस्टर को वाकई लगता है कि डीयू सुधार में खामिया हैं तो वह एक निष्पक्ष रिव्यू कमेटी बैठा सकती थीं और एक प्रक्रिया के तहत उन्हें खत्म किया जाता.