पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

राहुल को बनना था नेता विपक्ष: दिग्विजय

राहुल को बनना था नेता विपक्ष: दिग्विजय

पणजी. 28 जून 2014

राहुल गांधी


कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा में नेता विपक्ष की जिम्मेदारी निभानी चाहिए थी. गोवा के एक केबल न्यूज चैनल को शुक्रवार को दिए साक्षात्कार में दिग्विजय ने कहा कि राहुल को लोकसभा में नेता विपक्ष बनना चाहिए था और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का सामना करना चाहिए था.

शनिवार को प्रसारित इस साक्षात्कार में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, "स्वभाव से वह शासक नहीं हैं. उनका स्वभाव उस व्यक्ति जैसा है जो अन्याय के खिलाफ लड़ना चाहता है."

दिग्विजय का बयान ऐसे समय में आया है, जब लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद राहुल और उनकी मां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की नेतृत्व क्षमता को लेकर पार्टी के नेता और पार्टी के बागी आलोचना कर रहे हैं. पार्टी महासचिव व पार्टी के गोवा मामलों के प्रभारी दिग्विजय पार्टी के कामकाज का जायजा लेने और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों से मुलाकात करने के लिए राज्य के दो दिवसीय दौरे पर थे.

दिग्विजय ने कहा कि उन्होंने राहुल को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका स्वीकारने की सलाह दी थी, जो जिम्मेदारी मल्लिकार्जुन खड़गे को दी गई है.

उन्होंने कहा, "लोकतंत्र में विपक्ष का स्थान अनिवार्य है. कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है, हमारे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को यह जिम्मेदारी उठानी चाहिए थी."