पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

छेड़छाड़ के बदले रेप का मामला राज्यसभा में

छेड़छाड़ के बदले रेप का मामला राज्यसभा में

नई दिल्ली. 11 जुलाई 2014

rape


झारखंड के बोकारो जिले की एक पंचायत द्वारा एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का फरमान सुनाने का मुद्दा शुक्रवार को राज्यसभा में उठाया गया.

सदन में मौजूद सभी सदस्यों ने दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. शून्य काल के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रभात झा ने मुद्दे को सदन में उठाते हुए इसे मानवता के नाम पर कलंक और राष्ट्र के लिए शर्मनाक बताया.

झा ने कहा, "यह किसी सरकार का मुद्दा नहीं है. यह मानव संवेदनशीलता से जुड़ा मुद्दा है. एक 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया और एक भी व्यक्ति ने आवाज नहीं उठाई. पुलिस ने कहा कि घटना का कोई सबूत नहीं मिला."

सत्तारुढ़ पार्टी भाजपा के अलावा कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने भी मामले में कड़ी कार्रवाई की जाने की मांग रखी है.

उल्लेखनीय है कि झारखंड के बोकारो जिले के गुलगुलिया गांव में एक पंचायत के निर्देश पर कथित रूप से एक नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म किया गया, क्योंकि उसके भाई पर एक महिला के साथ छेड़छाड़ करने और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोप थे.

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता के भाई ने रविवार रात एक महिला के साथ छेड़छाड़ की थी और सोमवार को इस मामले पर पंचायत बुलाई गई थी. पीड़िता की मां ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई जिसके आधार पर पुलिस ने दोषी को गिरफ्तार किया.