पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय > Print | Share This  

काबुल हवाई अड्डे पर आतंकी हमला

काबुल हवाई अड्डे पर आतंकी हमला

काबुल. 17 जुलाई 2014

तालिबानी आतंकी


काबुल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) की नजदीकी इमारत पर गुरुवार को तालिबानी आतंकवादियों ने हमला किया. बाद में सुरक्षा बलों द्वारा की गई कार्रवाई में सभी पाँचों आतंकवादियों को मार गिराया गया. इस आतंकी हमले में सुरक्षा बलों, आम नागरिकों और हवाई अड्डे के कर्मचारियों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है.

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी मोहम्मद अयूब सालंगी ने घटनास्थल पर मीडिया को बताया, "पांच आतंकवादियों ने हवाई अड्डे के सैन्य ठिकाने वाले हिस्से पर हमला किया, लेकिन सभी हमलावर मारे गए."

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, उन्होंने बताया कि एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन को सुबह 4.20 बजे हवाई अड्डे के पास उड़ा दिया, जिससे अन्य आतंकवादी हवाई अड्डे में दाखिल हो गए. हालांकि, सुरक्षा बलों ने फौरन इसका जवाब दिया और सभी चारों आतंकवादियों को कुछ घंटे की कार्रवाई के दौरान मार गिराया.

इस बीच, एक प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद अजिम ने कहा कि उसने इलाके में एक एंबुलेंस को कुछ घायल लोगों को ले जाते हुए देखा. उसने यह भी बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प पांच घंटे तक चली.

आतंकवादियों ने हवाई अड्डे के नजदीक निर्माणाधीन इमारत में गोलीबारी शुरू कर दी. एक रॉकेट हवार्इ अड्डे के सैन्य परिसर के भोजन कक्ष में गिरा, लेकिन किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. यह पिछले दो सप्ताहों में काबुल हवाई अड्डे के सैन्य परिसर में हुआ तीसरा हमला है, लेकिन गुरुवार को हुआ हमला इनमें सबसे बड़ा है.